इंदौर के इतिहास में जुड़ा नया अध्याय, मेट्रो के कोच इंदौर पहुँचे

इंदौर के इतिहास में जुड़ा नया अध्याय, मेट्रो के कोच इंदौर पहुँचे
 
इंदौर के इतिहास में जुड़ा नया अध्याय, मेट्रो के कोच इंदौर पहुँचे

इंदौर के इतिहास में गौरवशाली उपलब्धि में गुरूवार के दिन एक नया अध्याय जुड़ा। इस दिन इंदौर में मेट्रो के सपने को साकार करने की दिशा में एक नई कड़ी जुड़ गई।   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में इंदौर में मेट्रो की विश्व-स्तरीय सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य तेजी से जारी है। कल रात विशाल ट्रालों में पहुंचे मेट्रो के तीन कोच को आज सुबह इंदौर के गांधी नगर स्थित मेट्रो डिपो में पूजा-अर्चना कर कोच को पटरी पर उतारने के कार्य की शुरुआत की।

लगभग 6 किलोमीटर लम्बाई में इंदौर मेट्रो का ट्रायल रन सितम्बर में होना प्रस्तावित है। मेट्रो आने से इंदौर देश के विकसित शहरों में शामिल हो जायेगा और शहर के विकास को नई गति मिलेगी। मेट्रो रेल कार्पोरेशन की टीम पूरी मुस्तैदी से दिन रात कार्य कर मेट्रो परियोजना को तेज गति से पूरा करने में लगी हुई है। इंदौर में आज जब पीले कलर के चमचमाते कोच पटरी पर उतारे गये तो खुशी एवं उत्साह का अद्भुत वातावरण मेट्रो डिपो में देखने को मिला।

सांसद श्री शंकर लालवानी ने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों और तकनीकी टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विजन को मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में साकार होते देख मन बेहद आनंदित है। यह हमारे लिये गर्व की बात है कि इंदौर शहर भी मेट्रो शहर बनने जा रहा है। इस मौके पर उपस्थित मेट्रो रेल कार्पोरेशन के डायरेक्टर (तकनीकी) श्री शोभित टंडन ने उन्होंने बताया कि इंदौर आये तीन कोच की क्षमता लगभग 900 यात्रियों की रहेगी।

From Around the web