गुजर रहे वाहनों की करवाई जांच, पकड़ाया अवैध गिट्टी परिवहन करता एक ट्रक ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों को मुस्तैदी से जांच करने के दिए निर्देश

गुजर रहे वाहनों की करवाई जांच, पकड़ाया अवैध गिट्टी परिवहन करता एक ट्रक ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों को मुस्तैदी से जांच करने के दिए निर्देश
 
गुजर रहे वाहनों की करवाई जांच, पकड़ाया अवैध गिट्टी परिवहन करता एक ट्रक
ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों को मुस्तैदी से जांच करने के दिए निर्देश
कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार कल देर रात रायगढ़ जिले के सीमावर्ती इलाकों के निरीक्षण में निकले। उन्होंने सीमा पर बने हमीरपुर और रेंगालपाली चेक पोस्ट का जायजा लिया। इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच भी उन्होंने अपने सामने करवाई। अधिकारियों ने बॉर्डर के चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों को गुजरने वाले हर गाड़ी की मुस्तैदी से जांच करने और अवैध और संदिग्ध परिवहन पर तत्काल कार्यवाही करने के साथ अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए। इस बीच गुजर रही गाडिय़ों के निरीक्षण के दौरान अवैध गिट्टी परिवहन करता एक ट्रक भी पकड़ा गया।
        कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि चुनाव नजदीक है ऐसे में पैसों, शराब तथा अन्य सामग्रियों के अवैध परिवहन के मामले सामने आते हैं। इन सभी पर बारीकी से नजर रखने और उन पर कार्यवाही बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर निगरानी के लिए पुलिस के साथ परिवहन, आबकारी, खनिज विभागों की टीमों को संयुक्त रूप से समन्वय के साथ काम करना है। उन्होंने लगातार पूरी सघनता से जांच जारी रखने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि गुजरने वाले वाहनों की अच्छे से जांच की जाए। जहां भी मामला संदिग्ध लगे तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। कानून व्यवस्था के लिहाज से जांच नियमित रूप से जारी रहे। इसमें कहीं कोई कोताही न हो। निरीक्षण के दौरान पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
        गौरतलब है कि आगामी निर्वाचन की तैयारियों के मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर लगातार जिले के उच्च अधिकारी समीक्षा कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पिछले दिनों झारसुगुड़ा में एक उच्च स्तरीय अंतर्राज्यीय बैठक भी आयोजित की गई थी। जिसमें रायगढ़ सहित छत्तीसगढ़ और ओडिसा के सीमावर्ती सारंगढ़-बिलाईगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़ और बरगढ़ इन 5 जिलों के कलेक्टर व एसपी ने बैठक कर निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए सीमा पर कड़ी निगरानी और सूचनाओं के आदान प्रदान को लेकर समन्वित कार्ययोजना के साथ काम करने की रूपरेखा तैयार की गई थी। इसके साथ ही कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने एसपी रायगढ़ श्री सदानंद कुमार और एसपी सारंगढ़ श्री आशुतोष सिंह के साथ बैठक लेकर विभागों को संयुक्त टीम बनाकर क्रॉस बॉर्डर परिवहन की सघन जांच और कार्यवाही के संबंध में दिशा-निर्देश दिए थे।

From Around the web